Janiye Kundli me kawan sa dosh aapke lea subh hai

Please do not give advice here unless you are well-versed in this area.
foresight
Posts: 68
Joined: Thu Dec 14, 2017 11:41 am

Janiye Kundli me kawan sa dosh aapke lea subh hai

Post by foresight » Sat Jun 02, 2018 8:05 am

अगर आप जानना चाहते है की आपकी कुंडली में कौन सा दोष है या
अपनी नौकरी व व्यवसाय में बाधा ,अचानक धन का अधिक खर्च होना या धन रूक-रूक कर प्राप्त होना, दाम्पत्य जीवन में कष्ट आदि समस्या क्यों होता है तो जरूर अपना कुंडली चेक कराये और अपना दोष जाने | तो आज ही यहाँ से www. foresightindia.com/basichoro/stone डाउनलोड करे
आपने साढ़ेसाती, कालसर्प दोष, मंगल दोष आदि के बारे में पहले भी सुना होगा।
किंतु इन सबसे बढ़कर दोष तब जन्म लेता है जबकि देवगुरु बृहस्पति के साथ अथवा दृष्टि संबंध बनाता हुआ राहु मौज़ूद हो।
वो दोष है चांडाल दोष ये तब बनता है जब राहु और गुरु साथ होते हैं या फिर एक-दूसरे को किन्हीं भी भावों में बैठ कर देखते हों, तो गुरु चाण्डाल योग का निर्माण होता है।
इस संबंध की सबसे बड़ी खराबी ये है कि गुरु तो देव गुरु हैं तथा उनका संबंध एक महान असुर राहु से बनने के कारण वे स्वयं अपनी आत्मरक्षा करने में रत हो जाते हैं। गुरु की इस परिस्थिति का लाभ असुर राहु खूब उठाता है तथा कदम-कदम पर गुरु को पथभ्रष्ट करने की कोशिश करता है।यह योग अच्छा नहीं माना जाता।
यह जिस भाव में होता है, उस भाव के शुभ फलों की कमी करता है।
यदि जन्मकुंडली में गुरु लग्न, पंचम, सप्तम, नवम या दशम भाव का स्वामी होकर चांडाल योग बनाता हो तो ऐसे व्यक्तियों को जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। जीवन में कई बार गलत निर्णयों से नुकसान उठाना पड़ता है। पद-प्रतिष्ठा को भी धक्का लगने की आशंका रहती है।
किन्तु इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि गुरु चांडाल नाम का यह योग प्रत्येक जातक को अशुभ प्रभाव नहीं देता बल्कि इस योग के प्रभाव में आने वाले अनेक जातक बहुत अच्छे चरित्र तथा उत्तम मानवीय गुणों के स्वामीं भी होते हैं जिन्हें समाज में विशिष्ट स्थान तथा प्रतिष्ठा प्राप्त होती है।
यदि आपकी कुंडली के द्वितीय भाव में गुरू चाण्डाल योग बन रहा है और गुरू बलवान है तो व्यक्ति धनवान होगा। यदि गुरू कमजोर है तो जातक धूम्रपान व मदिरापान में ज्यादा आशक्त होगा। धन हानि होगी और परिवार में मानसिक तनाव रहेंगे।
इसीलिए Foresight कुंडली में दोष का एक स्पेशल रिपोर्ट बनाता है जिसमे की आपको ये बताया जायेगा की आपकी कौन कौन सी दोष चल रही है या आगे चलेगी और उन दोष के परिणामस्वरुप आपके स्वास्थ्य, संबंध और आर्थिक स्थिति आदि पर पड़ने वाले प्रभाव।इसलिए अपनी रिपोर्ट बनवाइए और देखिये की आपकी कुंडली में कौन सी दोष चल रही है |
Rakesh Kumar
foresightindia ltd.
Know more please visit: www.foresightindia.com